मुसलमानों के नाम पर राजनीति करने वाले अधिकारी पर राज्यपाल कार्रवाई करें-रघुवर दास

रांची, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के राज्यपाल को पत्र लिखकर विधायक बंधु तिर्की व लातेहार के उपायुक्त अबू इमरान के बीच हुई कथित बातचीत के संबंध में कार्रवाई करने की मांग की है ।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्यपाल रमेश बैस को लिखे पत्र में उनसे इस मामले की जांच कराकर दोषी अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

अपने पत्र में दास ने लिखा है, ‘‘झारखंड के सभी प्रमुख समाचार पत्रों में आज एक खबर छपी है जिसके कटिंग को मैं अपने इस पत्र के साथ संलग्न कर भेज रहा हूँ। इसके साथ साथ विभिन्न सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कांग्रेस के विधायक बंधु तिर्की जी और लातेहार के उपायुक्त अबू इमरान की तथाकथित बातचीत है।’’ उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व झारखंड में लातेहार जिले में करमा पूजा के दौरान आदिवासी समाज की सात छोटी बच्चियां डूब गई थीं। उन्होंने लिखा है, ‘‘इस घटना के संबंध में यह अत्यंत दुखद है कि वहां का उपायुक्त पीड़ित परिवार को सहयोग करने की बजाय इस वीडियो में राज्य के एक जनप्रतिनिधि को धर्म के नाम पर अपने कर्तव्य और कार्य से रोकने का प्रयास कर रहा है और उक्त जनप्रतिनिधि को लातेहार जिले में ना आने की सलाह दे रहा है जो घोर आपत्तिजनक है।

दास ने कहा है, ‘‘मेरा अनुरोध है कि इस पूरे मामले में तत्काल लातेहार के वर्तमान उपायुक्त इमरान को निलंबित किया जाए।’’

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: