मेलबर्न लॉकडाउन के कारण बहुप्रतीक्षित आर्ट इवेंट राइजिंग फेस्टिवल बंद

राइजिंग, मेलबर्न का सबसे नया प्रमुख कला उत्सव अपनी शुरुआत के एक दिन बाद ही अस्त-व्यस्त हो गया है, विक्टोरियन सरकार ने गुरुवार रात से शुरू होने वाले सात दिवसीय राज्यव्यापी तालाबंदी को लागू किया है। लंबे इंतजार के बाद, बहुप्रतीक्षित शीतकालीन कला उत्सव आखिरकार बुधवार को शुरू हुआ, केवल गुरुवार को इसे रोक दिया गया जब शहर एक “सर्किट-ब्रेकर” लॉकडाउन में चला गया, जिसने इनडोर और आउटडोर मनोरंजन और कला सुविधाओं को बंद कर दिया।

गुरुवार की सुबह, कार्यवाहक प्रीमियर, जेम्स मर्लिनो ने “बहुत संक्रामक” कोविड -19 तनाव के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की, जो “पहले से कहीं अधिक तेजी से फैल रहा था”। राइजिंग 6 जून तक जारी रहने वाली थी। लेखन के समय, लॉकडाउन शुक्रवार, 4 जून तक चलने के लिए निर्धारित किया गया था।

राइजिंग ने शाम 5 बजे से सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। गुरुवार को शाम 4 बजे से 4 जून को सार्वजनिक स्वास्थ्य जनादेश के अनुसार, और उस समय अवधि के लिए सभी टिकट वापस करने का वादा किया है। त्योहार ने एक बयान में कहा, “4 जून से 6 जून के बीच होने वाले कार्यक्रमों पर निर्णय अगले सप्ताह किया जाएगा।” कोरोनोवायरस महामारी ने मेलबर्न को विशेष रूप से कठिन मारा, जिससे शहर को मार्च से अक्टूबर तक बैक-टू-बैक लॉकडाउन और इस साल की शुरुआत में तीसरे स्नैप लॉकडाउन में मजबूर होना पड़ा। राइजिंग मूल रूप से 2020 के लिए थी, लेकिन महामारी के आगमन के कारण रद्द कर दी गई थी।

द वाइल्ड्स, जिन्होंने सिडनी मायर म्यूज़िक बाउल को एक रहस्यमय जंगल में बदल दिया, त्योहार के मुख्य आकर्षण में से थे, और फ्लिंडर्स स्ट्रीट स्टेशन के ऊपर पुराने, ऐतिहासिक और पुराने 20 वर्षों में मेलबर्न में पेट्रीसिया पिकिनिनी की पहली एकल प्रदर्शनी भी; मेलबर्न की नदियों के किनारे दो महीने तक चलने वाला संगीतमय प्रदर्शन; और शहर की नदियों के किनारे दो महीने तक चलने वाला संगीतमय प्रदर्शन भी शामिल है।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: