मैटी बोवन ने अंतर्राष्ट्रीय वूलमार्क और कार्ल लेगरफेल्ड पुरस्कार दोनों जीते

मैटी बोवन, लंदन फैशन वीक में एक स्थिरता, को 2021 अंतर्राष्ट्रीय वूलमार्क पुरस्कार के साथ-साथ नवाचार के लिए कार्ल लेगरफेल्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जिससे वह एक ही समय में दोनों सम्मान प्राप्त करने वाले केवल दूसरे डिजाइनर बन गए हैं।

एडवर्ड क्रचली पहले दोहरे विजेता थे, जिन्होंने मेन्सवियर के लिए वूलमार्क पुरस्कार और 2019 में इनोवेशन अवार्ड दोनों प्राप्त किए।

सिनैड बर्क, इब कामारा, टिम ब्लैंक्स, ताशा लियू और थॉम ब्राउन सहित सम्मानित फैशन उद्योग के नेताओं के एक पैनल ने पांच अन्य उम्मीदवारों में से बोवन को चुना। बेथानी विलियम्स, कैसाब्लांका के चरफ ताजर, केनेथ इज़े, मैरी-ईव लेकवेलियर, और थेबे मगुगु भी सम्मान के लिए दौड़ में थे, जिन्होंने इस साल के विषय “लेस इज़ मोर” का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपनी तकनीकों को पूरा किया, जो स्थिरता, आपूर्ति पर केंद्रित था। चेन, और भविष्य के सबूत डिजाइन।

उनके चयन के बाद, डिजाइनरों को बेशकीमती सामग्री, ऑस्ट्रेलियाई मेरिनो ऊन का उपयोग करके एक संग्रह बनाने का काम दिया गया, जिसमें 200,000 अमेरिकन डालर (111,000 यूरो) अंतर्राष्ट्रीय वूलमार्क पुरस्कार या 100,000 अमेरिकन डालर (55,000 यूरो) कार्ल लेगरफेल्ड पुरस्कार जीतने का मौका था।

अपने संग्रह “ओड टू द सी” के साथ, जो उनके शरद ऋतु / सर्दियों 2021 के प्रदर्शन के दौरान शुरू हुआ, बोवन ने यात्रा और पलायनवाद के विषयों की खोज की। क्योंकि 2021 में कोई IRL कैटवॉक प्रदर्शन या उत्सव नहीं होगा, सोलेंज नोल्स की रचनात्मक एजेंसी सेंट हेरॉन ने फाइनलिस्ट के डिजाइनों को अमर करने के लिए वू त्सांग द्वारा निर्देशित पैसेज नामक एक फिल्म तैयार की।

फोटो क्रेडिट : https://www.vogue.co.uk/news/article/woolmark-prize-2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: