यूएई सरकार ने 1 अगस्त तक भारत से विदेशी उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाया

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान से विदेशी उड़ानों पर प्रतिबंध 1 अगस्त तक बढ़ा दिया है। सीमाएँ सभी प्रकार के वीज़ा पर लागू होती हैं, जिसका अर्थ है कि इन देशों के नागरिकों को संयुक्त राज्य की यात्रा के लिए अधिक समय तक प्रतीक्षा करनी होगी।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 24 अप्रैल को अगली सूचना तक भारत से दुबई के लिए आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी थी। यह वह क्षण था जब भारत वायरस की घातक दूसरी लहर से निपट रहा था।

फिर, 18 जुलाई को, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित एतिहाद एयरलाइंस ने वायरस के कारण भारत सहित छह देशों की उड़ानों को 31 जुलाई तक स्थगित करने की घोषणा की। संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों, राजनयिकों और “गोल्डन वीज़ा” धारकों के लिए अपवाद दिए गए थे। उन्हें उड़ान के प्रस्थान से कम से कम 48 घंटे पहले एक पीसीटी परीक्षण करना था।

हालांकि एतिहाद ने उड़ानों को फिर से शुरू करने की तारीख 31 जुलाई निर्धारित की है, लेकिन सरकार ने अभी तक एक तारीख को मंजूरी नहीं दी है। यात्रा उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, प्रवासियों को अपनी उड़ान व्यवस्था स्थगित करनी चाहिए। कुछ एयरलाइनें वर्तमान में अप्रतिदेय टिकटों का विज्ञापन कर रही हैं; हालांकि, कोई भी उड़ान आरक्षण करने से पहले प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा है।

भारत, बांग्लादेश और अन्य दक्षिण एशियाई देशों के अवकाश और व्यापार यात्रियों दोनों के लिए, दुबई एक लोकप्रिय गंतव्य है। भारत में लोगों ने आग्रह किया कि इस मार्ग पर उड़ानें फिर से खोली जाएं क्योंकि मामलों की संख्या में नाटकीय रूप से कमी आई है। नतीजतन, दुबई ने आंशिक रूप से प्रतिबंध हटा लिया है, जिससे यूएई के नागरिकों, आधिकारिक ड्यूटी पर राजनयिकों और गोल्डन वीजा धारकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति मिली है।

फोटो क्रेडिट : https://www.ixigo.com/coronavirus-no-international-flights-allowed-to-land-in-india-for-a-week-story-1147985

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: