यूनाइटेड किंगडम में यात्रा प्रतिबंधों में जल्द ही ढील दी जाएगी

सरकार के खिलाफ एयरलाइंस की कानूनी लड़ाई के बाद, ब्रिटेन के पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों के लिए यात्रा नियमों में जल्द ही ढील दी जा सकती है। रयानएयर और मैनचेस्टर एयरपोर्ट्स ग्रुप ने यात्रा प्रतिबंधों की प्रतिक्रिया में यूके सरकार पर मुकदमा दायर किया। एयरलाइंस गर्मी की छुट्टियों के मौसम के लिए समय पर फिर से खोलने के लिए बेताब हैं जब वे सबसे अधिक पैसा कमाते हैं।

रयानएयर और मैनचेस्टर एयरपोर्ट्स ग्रुप ने न्यायिक समीक्षा के लिए इंग्लैंड के उच्च न्यायालय में कागजात दायर किए हैं। हालाँकि, यूनाइटेड किंगडम अब यात्रा प्रतिबंध हटाने के साथ आगे बढ़ सकता है। वास्तव में, सरकार अब इस पर विचार कर रही है कि कैसे इनबाउंड यात्रा के लिए भी टीकाकरण का उपयोग किया जा सकता है। इससे ब्रिटिश वाहकों को राहत की सांस लेनी चाहिए।

यूनाइटेड किंगडम में आधे से अधिक वयस्कों को पहले ही टीकाकरण की दोनों खुराक मिल चुकी हैं। अब जब यूरोप यात्रा के लिए पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए खुल गया है, ब्रिटेन जुलाई में इसी तरह के खुलेपन की उम्मीद कर रहा है। यूरोपीय संघ में, पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को कोविड -19 परीक्षण करने या संगरोध से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।

रयानएयर और अन्य ब्रिटिश एयरलाइंस ने सरकार से संगरोध जैसे यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने का आग्रह किया है। उन्होंने स्पेन और ग्रीक द्वीपों जैसे कम जोखिम वाले कुछ देशों की यात्रा की अनुमति देने के लिए सरकार को भी सुझाव दिया है।

फोटो क्रेडिट : https://www.reuters.com/world/uk/us-british-leaders-expected-work-reopen-travel-uk-statement-2021-06-09/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: