यूसीसीए प्रदर्शनी कला शिक्षा पर केंद्रित है

बच्चों की रचनात्मकता और कल्पना को बढ़ावा देने वाली एक चैरिटी प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में बीजिंग में 160 से अधिक पेंटिंग प्रदर्शित हैं। इन चित्रों को पूरे चीन से 1,000 से अधिक चित्रों के एक पूल से चुना गया था, जिसमें दक्षिण-पश्चिम में गुइज़हौ प्रांत जैसे ग्रामीण स्थानों से भी शामिल थे। यूसीसीए सेंटर फॉर कंटेम्पररी आर्ट और चाइना फाउंडेशन फॉर पॉवर्टी एलेविएशन द्वारा सह-आयोजित इस प्रदर्शनी का उद्देश्य युवाओं को भविष्य और मानव-पृथ्वी संबंधों पर अपने विचार व्यक्त करने का अवसर देना है।

हमारे काम के पहले तीन भाग एक औद्योगिक सेटिंग को दर्शाते हैं, जबकि अंतिम तीन एक प्राकृतिक सेटिंग की स्थापना से अधिक चिंतित हैं जो एक विपरीत और चेतावनी के रूप में कार्य करता है, साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण की मांग भी करता है।

चीन के कम विकसित क्षेत्रों में कला शिक्षा पिछड़ी हुई है, लेकिन इस शो का उद्देश्य अध्ययन के इस क्षेत्र के बारे में लोगों की जागरूकता बढ़ाना है। संबंधित क्षेत्रों के शिक्षकों और पेशेवरों को वेनिंग काउंटी, गुइझोउ प्रांत के एक प्राथमिक विद्यालय और उत्तर-पश्चिम चीन के शानक्सी प्रांत के यानान शहर के एक मध्य विद्यालय में विद्यार्थियों के साथ कलाकृति बनाने के लिए कहा गया था।

यूसीसीए सेंटर फॉर कंटेम्पररी आर्ट के निदेशक फिलिप तिनारी ने कहा, “विचार ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए है क्योंकि हम मानते हैं कि कला सभी के लिए है। यह सिर्फ शहरों के लोगों या पैसे वाले लोगों के लिए नहीं है। यह वास्तव में कुछ ऐसा है जो हर किसी के जीवन और सभी की शिक्षा का हिस्सा होना चाहिए।”

स्थापना एक सप्ताह के लिए बीजिंग के 798 कला जिले में यूसीसीए लैब में प्रदर्शित है। आयोजकों ने कहा कि वे भविष्य में अधिक से अधिक दर्शकों और अधिक युवाओं तक पहुंचने के लक्ष्य के साथ इसी तरह के आयोजनों को अधिक बार आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: