योग ने कोविड-19 संकट से निपटने में लाखों लोगों की मदद की : प्रमोद सावंत

पणजी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि योग दुनिया को भारत का अनमोल उपहार है और कोविड-19 संकट से निपटने में कई लोगों को इससे मदद मिली है।

मुख्यमंत्री सोमवार सुबह उत्तरी गोवा जिले में स्थित अगुआड़ा किले में एक कार्यक्रम में शामिल हुए और वहां कुछ अन्य लोगों के साथ उन्होंने योग किया। सावंत ने ट्वीट किया कि योग ‘स्वस्थ जीवन की कुंजी’ है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘योग विश्व को भारत का अमूल्य उपहार है। इसने लाखों लोगों को कोविड संकट से निपटने में मदद की है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी को बधाई। आइए हम सब योग को अपने दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाएं।’’

गोवा के भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए। तानावडे ने उत्तरी गोवा में संवाददाताओं से कहा, ‘‘स्वयं को स्वस्थ और तंदुरूस्त रखने के लिए हमें योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना होगा।’’

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पूरे विश्व में योग के ज्ञान का प्रसार किया जिसके कारण कई देशों ने अपनी जीवनशैली में इसे शामिल किया।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: