राजनीतिक लाभ के लिए है राहुल गांधी की हाथरस यात्रा: स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार के साथ इस सप्ताह के शुरू में वहां जाने से रोकने के बाद दूसरी बार उनके हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने गए।

उन्होंने नए फार्म कानूनों को संबोधित करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हर कोई कांग्रेस की रणनीति के बारे में जानता है और यह दौरा केवल राजनीति के लिए नहीं पीड़ित के लिए न्याय के लिए है।

गुरुवार को, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीड़ित परिवार से मिलने का फैसला किया और उन्हें यूपी के ग्रेटर नोएडा में रोक दिया गया और इस महामारी के दौरान सार्वजनिक आंदोलन पर रोक लगाने वाले राज्य कानून को भंग करने के लिए कुछ समय के लिए हिरासत में रखा गया। राष्ट्रीय राजधानी के पास घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा गांधी को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया गया।

स्मृति ईरानी ने कहा कि महिला आयोग ने उन्हें सूचित किया कि दलित पीड़ित के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने हाथरस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि न्याय के लिए पीड़ितों को डराने के लिए कठोर कार्रवाई की जाएगी।

19 वर्षीय दलित लड़की की 29 सितंबर, 2020 को दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना में शामिल सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: