राशिद खान ने चोटी के पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में कोहली और हार्दिक को रखा

दुबई, अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और आलराउंडर हार्दिक पंड्या को विश्व कप के शीर्ष पांच टी20 खिलाड़ियों में शामिल किया है।

उन्होंने कहा कि ये दोनों किसी भी तरह की परिस्थिति में अपनी टीम के लिये मैच जीतने की क्षमता रखते हैं।

राशिद ने टी20वर्ल्डकप.काम को दिये गये साक्षात्कार में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरेन पोलार्ड को भी 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाले विश्व कप से पहले अपने शीर्ष पांच टी20 क्रिकेटरों में शामिल किया।

विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक 3159 रन बनाये हैं और उनका औसत 52.65 है जो कम से कम 20 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है।

राशिद ने कहा, ‘‘वास्तव में विकेट पर निर्भर नहीं करता, विकेट कैसा भी हो इससे फर्क नहीं पड़ता, वह उन खिलाड़ियों में है जो अच्छा प्रदर्शन करेगा।’’

कोहली अपने चौथे टी20 विश्व कप में भाग लेंगे। उन्हें पिछले दो विश्व कप में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। वह विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे।

राशिद ने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पोलार्ड और पंड्या की भूमिका अहम होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘ये दोनों मेरे लिये ऐसे प्रमुख बल्लेबाज होंगे जो आखिरी चार पांच ओवरों में 80-90 रन का लक्ष्य भी हासिल कर सकते हैं। वे ऐसे बल्लेबाज हैं जो आपके लिये आसानी से यह भूमिका निभा सकते हैं।’’

राशिद ने विलियमसन को अपने शांतचित व्यवहार के कारण चुना जो टीम पर से दबाव हटाते हैं और स्वीकार किया कि डिविलियर्स को गेंदबाजी करना कभी आसान नहीं रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘एक विस्फोटक बल्लेबाज जो किसी भी स्तर पर, किसी भी विकेट पर, किसी भी गेंदबाज के खिलाफ तेजी से रन बना सकता है और वह हर तरह के शॉट भी खेल सकता है। एक कप्तान के रूप में आप हमेशा इस तरह के बल्लेबाज को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे।’’

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: