राहुल गांधी ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से ओआरओपी संशोधन को लेकर सवाल किए

नयी दिल्ली, रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों से वन रैंक, वन पेंशन (ओआरओपी) की लंबित समीक्षा से संबंधित सवाल किए।

सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय के अधिकारियों ने समिति को सूचित किया कि कुछ निश्चित मुद्दों को तय किया जाना बाकी है। इन मामलों को देखने के लिए एक समिति का गठन किया गया है और समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद समीक्षा की जाएगी।

वरिष्ठ भाजपा नेता जुएल उरांव की अध्यक्षता वाली रक्षा मामलों की संसदीय स्थायी समिति की बैठक शुक्रवार को हुई। इससे पहले बृहस्पतिवार को हुई बैठक में राहुल गांधी और उरांव के बीच तीखी बहस हुई थी।

बृहस्पतिवार को प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल विपिन रावत, तीनों सेनाओं के शीर्ष अधिकारी और रक्षा सचिव अजय कुमार बृहस्पतिवार को भाजपा नेता जुएल उरांव की अध्यक्षता वाली रक्षा मामलों की संसदीय समिति के समक्ष पेश हुए थे।

सूत्रों ने बताया था कि उपस्थित अधिकारियों से कुछ चुनिंदा सवाल पूछे जाने को लेकर उरांव और गांधी के बीच बहस भी हुई, जिनके बारे में अध्यक्ष का मानना था कि वे बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं थे।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: