लफी के “वन पीस” एडवेंचर्स के अंत को छेड़ते हुए वन पीस के निर्माता

मंगा वन पीस के लेखक इइचिरो ओडा के अनुसार, लफी का साहसिक कार्य शीघ्र ही समाप्त हो सकता है। स्ट्रॉ हैट पाइरेट्स का कमांडर पिछले चौबीस साल से पाइरेट किंग की उपाधि के लिए होड़ में है। वन पीस के लिए उसकी खोज आखिरकार इस समय के बाद परिणाम दे सकती है।

साप्ताहिक शोनेन जंप ने पहली बार 1997 में वन पीस प्रकाशित किया था। तब से, इसने कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसमें इतिहास में सबसे अधिक बिकने वाली मंगा श्रृंखला भी शामिल है। यह दुनिया में सबसे लोकप्रिय मंगा और एनीमे फ्रेंचाइजी में से एक है, जिसने प्रकाशन रिकॉर्ड तोड़ दिए और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया। दूसरी ओर, लफी ने अभी तक वन पीस की खोज और समुद्री डाकू राजा बनने की अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त नहीं किया है। यह कलाकार और एक महत्वपूर्ण वाक्यांश की विशेषता वाले अखबार के विज्ञापन के परिणामस्वरूप बदल सकता है।

जापान के तीन मुख्य समाचार पत्रों – मेनिची शिंबुन, योमीउरी शिंबुन, और असाही शिंबुन – ने ईइचिरो ओडा की विशेषता वाला एक विज्ञापन चलाया। ओडा विज्ञापन में वन पीस का चित्र बनाते हुए नजर आ रहे हैं। इसका एक नारा भी है जिसका अनुवाद “कहानी अपने अंतिम चरण में है।” वन पीस पहले पांच साल तक चलने वाला था, लेकिन यह चौबीस साल तक चलता रहा और गिनती हुई। यह विज्ञापन न केवल श्रृंखला के सौवें खंड के रिलीज को चिह्नित करता है, बल्कि यह भी इशारा करता है कि श्रृंखला का निष्कर्ष नजदीक है।

वन पीस इस साल अपने १००वें खंड और १०००वें अध्याय का जश्न मना रहा है, जबकि एनीमे जल्द ही एपिसोड १०० तक पहुंच जाएगा। इतनी सारी उपलब्धियों और प्रशंसाओं के साथ-साथ श्रृंखला की लंबाई के साथ, यह कल्पना करना मुश्किल है कि यह समाप्त हो रहा है। हालांकि, कहानी केवल उतनी ही महान है जितनी आनंद और पूर्णता जो नायक की यात्रा अंत की ओर प्रदान करती है, इस प्रकार लफी को केवल सर्वश्रेष्ठ स्वीकार करना चाहिए क्योंकि उसकी कहानी दर्शकों को आकर्षित करती है।  

प्रशंसकों ने पिछले दो दशकों में चालक दल के साथ एक शानदार यात्रा की होगी, और श्रृंखला का समापन निस्संदेह दिल तोड़ने वाला होगा और एक युग के वास्तविक अंत का प्रतिनिधित्व करेगा। हालाँकि, निश्चित रूप से और भी रोमांच आने बाकी हैं क्योंकि कोई आधिकारिक समाप्ति तिथि निर्धारित नहीं की गई है। लफी हाल ही में वानो राष्ट्र में काइडो के साथ युद्ध में लगा हुआ है, लेकिन टाइटैनिक वन पीस अभी तक नहीं मिला है – या देखा गया है।

2010 में वापस, ईइचिरो ओडा ने कहा कि श्रृंखला 2020 में चार या पांच वर्षों में समाप्त हो जाएगी। इसलिए, जबकि अंत निकट हो सकता है, यह अभी भी एक रास्ता है, जिससे प्रशंसकों को तैयारी के लिए बहुत समय मिलता है। आखिरकार, यह एक लंबी यात्रा रही है जिसका दुनिया भर के पाठक पीछा कर रहे हैं। वन पीस का निर्माता आखिरी बार पाल और डॉक लफी और स्ट्रॉ हैट पाइरेट्स के जहाज, थाउजेंड सनी को गिराने के लिए तैयार है।

फोटो क्रेडिट : https://www.flickr.com/photos/jeikobu/5986912410

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: