लेथल वेपन 5 नेटफ्लिक्स ओवर थिएटर पर रिलीज हो सकता है

लेथल वेपन 5 को सिनेमाघरों के बजाय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा सकता है। पहली लेथल वेपन फिल्म का निर्माण 1987 में किया गया था और यह बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट थी, जिसने 15 मिलियन डॉलर के बजट पर 120 डॉलर मिलियन से अधिक की कमाई की। इसने मेल गिब्सन और डैनी ग्लोवर के करियर की स्थापना की, साथ ही साथ एक बहुत ही लाभदायक श्रृंखला शुरू की। यह पटकथा लेखक शेन ब्लैक की पहली बार निर्मित पटकथा थी, और इसने निर्देशक रिचर्ड डोनर को एक और फिल्म ऑफिस ब्लॉकबस्टर स्कोर करने में मदद की।

1989 में, लेथल वेपन 2 जारी किया गया था, जो इसी तरह बॉक्स ऑफिस पर एक जीत थी, जिसने दुनिया भर में 225 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की। दो और सीक्वेल, लेथल वेपन 3 (1992) और लेथल वेपन 4 (1998) जारी किए गए, साथ ही कुछ हद तक सफल टीवी श्रृंखला, लेथल वेपन, को रिबूट के रूप में देखा गया, जो रद्द होने से पहले तीन सीज़न के लिए फॉक्स पर प्रसारित हुई थी। सितारों के बीच परिवर्तन और असहमति डाली।

पांचवीं (और अंतिम) घातक हथियार फिल्म की संभावना पर लंबे समय से चर्चा की गई है, लेकिन न तो ग्लोवर और न ही गिब्सन ने ज्यादा उत्साह दिखाया है। समय के साथ उनका रुख बदल गया, और नवंबर 2020 में, गिब्सन ने कहा कि पांचवीं लेथल वेपन फिल्म काम कर रही है, जिसमें डोनर, पिछली सभी घातक हथियार फिल्मों के निर्देशक, एक पटकथा पर काम कर रहे हैं। हालांकि, वर्षों के बार-बार, काम करने के बाद, इस साल जुलाई में डोनर की मृत्यु हो जाने पर परियोजना को रोक दिया गया था, और ऐसा प्रतीत होता है कि गिब्सन अब निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

घटनाओं के इस परिवर्तन के परिणामस्वरूप एक नाटकीय रिलीज की संभावना कम हो गई है। एक नाटकीय रिलीज के बजाय, लेथल वेपन 5 एक स्ट्रीमिंग रिलीज के लिए नेतृत्व कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, फिल्म एचबीओ मैक्स के लिए बनाई जाएगी, जो अपनी पहुंच का विस्तार करने और अपनी आगामी स्लेट में और अधिक विशिष्ट फीचर फिल्मों को जोड़ने पर विचार कर रही है।

श्रृंखला की सबसे हालिया फिल्म, लेथल वेपन 4 ने बॉक्स ऑफिस पर 285 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की, लेकिन एचबीओ मैक्स का मानना ​​​​है कि भुगतान करने वाले ग्राहक कम से कम उतने ही मूल्य के हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली फिल्में इन दिनों कोई नई बात नहीं हैं, और यह तेजी से लोकप्रिय हो गई है क्योंकि कोरोना महामारी ने आर्थिक बंद का कारण बना दिया है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने से पहले कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होती हैं, जैसा कि डिज्नी+ पर ब्लैक विडो के मामले में हुआ था।

जबकि फिल्म के बारे में और कुछ भी ज्ञात नहीं है, ऐसा प्रतीत होता है कि ग्लोवर अपने सह-कलाकार के साथ अपनी भूमिका को दोबारा दोहराएंगे, दो दशकों से अधिक समय में पहली बार फ्रेंचाइजी में दो कलाकारों को दोबारा मिलेंगे। यह उन प्रशंसकों के लिए एक बड़ी राहत होगी जो रीकास्टिंग के बारे में चिंतित थे, और इससे फिल्म को सफल होने में मदद मिलनी चाहिए अगर इसे एचबीओ मैक्स पर प्रसारित किया जाता है, जैसा कि पिछली सोप्रानोस प्रीक्वल फिल्म द मेनी सेंट्स ऑफ नेवार्क के साथ था।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/danny-glover-and-mel-gibson-in-publicity-shot-for-lethal-news-photo/534298050

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: