लोगों को चुप कराने के लिए धमकी के बजाय दिल जीतने की कोशिश करें: पीडीपी ने भाजपा से कहा

जम्मू, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को पिछले विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन का बचाव करते हुए कहा कि जब तक पार्टियां गठबंधन में थीं तो उन्होंने अनुच्छेद 370 खत्म करने नहीं दिया।

उन्होंने सुझाव दिया कि सत्तारूढ़ दल को लोगों को चुप कराने के लिए ‘धमकी और लाठी’ का इस्तेमाल करने के बजाय उनका दिल जीतना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज़्यादातर प्रावधानों को ख़त्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद लोगों के पास जो थोड़े से अधिकार बच गए हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वह भी छीन रही है।

महबूबा ने जम्मू क्षेत्र के सीमावर्ती जिले पुंछ के हवेली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हर जगह लोग परेशान हैं, चाहे वह जम्मू हो या कश्मीर।’’

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के बारे में उनके रुख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव मेरा उद्देश्य नहीं है लेकिन लोगों के अधिकारों और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए चुनाव लोकतांत्रिक हथियार है। वे जब जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा करेंगे तो हम अपने फैसले के बारे में बताएंगे।’’

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: