विकास के एजेंडे में अवरोध पैदा कर रहा है विपक्ष: नड्डा

नयी दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विपक्षी दलों पर विकास संबंधी सरकार के एजेंडे में अवरोध पैदा करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यों ने सिर्फ ‘राजनीतिक संकेतकों’ को ही नहीं, बल्कि ‘सामाजिक संकेतकों’ को ध्यान में रखकर राष्ट्र के लिए काम किया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में दिए अपने संबोधन में नड्डा ने कोरोना महामारी के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त अनाज मुहैया कराए जाने समेत कई कल्याणकारी योजनाओं और टीकाकरण अभियान का हवाला दिया तथा जोर देकर कहा कि भाजपा ने राजनीति की परिभाषा बदलने के लिए काम किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पदाधिकारियों की बैठक के जरिये अगले कुछ महीनों के लिए पार्टी का एजेंडा सामने रखा जाएगा।

उन्होंने इस बात का भी उल्लेख किया है कि यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भाजपा के संगठन के नेताओं के साथ पिछले कुछ महीनों के दौरान किए गए गहन विचार-विमर्श की पृष्ठभूमि में हुई है।

सिंह ने कहा कि भाजपा ने यह दिखाया है कि एक पार्टी के सदस्य संगठन के लिए काम करने के साथ कैसे प्रासंगिक हो सकते हैं और समाज की मदद कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सदस्यों ने सिर्फ राजनीतिक संकेतकों को नहीं, बल्कि सामाजिक संकेतकों को भी ध्यान में रखकर राष्ट्र के लिए काम किया है।’’

सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस नीचे की ओर गई क्योंकि उसने जमीनी मुद्दों को लेकर सक्रिय रहना छोड़ दिया।

उनके अनुसार, नड्डा ने महामारी के दौरान गरीबों को मुफ्त अनाज मुहैया कराए जाने और टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर मोदी सरकार की सराहना की।

भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक आज शाम संपन्न हुई। इस बैठक में पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों, पार्टी के विस्तार और जमीन पर पहुंच बढ़ाने को लेकर चर्चा के कई सत्र आयोजित हुए।

पार्टी उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों के साथ खड़े थे।

पांडा ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी से जिस तरह निपटा गया, उसकी सराहना पूरी दुनिया कर रही है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: