‘वी’ आकार का सुधार देख रहे हैं, 2021 में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज करेंगे : लैम्बोर्गिनी

नयी दिल्ली, इटली की सुपर स्पोर्ट्स कार कंपनी लैम्बोर्गिनी इस साल बिक्री के मामले में भारत में रिकॉर्ड बनाने की उम्मीद कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी से जुड़ी अड़चनों के बाद अब मांग में ‘वी’ आकार का सुधार देखने को मिल रहा है। टीकाकरण अभियान के बीच धारणा सकारात्मक हुई है।

कंपनी भारतीय बाजार में 3.15 करोड़ रुपये से लेकर 6.33 करोड़ रुपये कीमत की सुपर लक्जरी कारें बेचती है। कंपनी ने 2019 में 52 इकाइयों की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया था। कंपनी को उम्मीद है कि 2021 में वह इस आंकड़े को पीछे छोड़ देगी।

इस साल कंपनी के कारोबार में अबतक 2019 की तुलना में 20 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है।

लैम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम वी आकार का मजबूत सुधार देख रहे हैं। मांग अब कोविड-19 की दूसरी लहर के पूर्व के स्तर पर पहुंच रही है। इसके अलावा टीकाकरण अभियान में तेजी के बीच भरोसा भी बढ़ रहा है।’’

अग्रवाल ने कहा कि कंपनी अपने 2019 के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सही दिशा में अग्रसर है। ‘‘यदि 2021 की पहली छमाही को देखें, तो हम चालू साल के लक्ष्य से पहले ही 20 प्रतिशत आगे चल रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि 2019 की पहली छमाही की तुलना में हम नए ऑर्डरों के मामले में 20 प्रतिशत आगे हैं। इसी तरह ग्राहकों को डिलिवरी के मामले में भी हम 20 प्रतिशत आगे चल रहे हैं।

अग्रवाल ने कहा कि हम कारोबारी प्रदर्शन के लिहाज से एक और रिकॉर्ड वर्ष के लिए सही राह पर हैं।

उन्होंने कहा कि 2021 की दूसरी तिमाही में महामारी की दूसरी लहर की चुनौती के बावजूद हम वृद्धि की दृष्टि से सही दिशा में हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: