शाहरूख खान को निशाना बनाया गया; भारत क्रूर, अलोकतांत्रिक भाजपा का सामना कर रहा है : ममता बनर्जी

मुंबई, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान को कई अन्य की तरह निशाना बनाया गया। उन्होंने भाजपा को ‘‘क्रूर’’ तथा ‘‘अलोकतांत्रिक’’ करार दिया।

टीएमसी सुप्रीमो ने मुंबई के तीन दिन के प्रवास के दूसरे दिन यहां समाज के लोगों से बातचीत की।

बातचीत के दौरान फिल्म निर्माता महेश भट, गीतकार जावेद अख्तर, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, अभिनेत्री ऋचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और सुधींद्र कुलकर्णी मौजूद थे।

बनर्जी ने महेश भट के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘भारत मानव शक्ति को प्यार करता है न कि बल प्रयोग को। दुर्भाग्य से हम एक क्रूर, अलोकतांत्रिक और अनैतिक व्यवहार वाले भाजपा का सामना कर रहे हैं।’’

बनर्जी ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि महेश भट को पीड़ित किया गया, शाहरूख खान को निशाना बनाया गया। कई और हैं… कुछ लोगों ने अपने मुंह खोले और कुछ ने नहीं खोले।’’

खान के बेटे आर्यन खान को अक्टूबर में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने एक क्रूज पोत पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया और मादक पदार्थ जब्त किए थे।

इससे पहले बनर्जी ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की थी। उन्होंने महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और शिवसेना के सांसद संजय राउत से भी मुलाकात की थी।

Credit : Voice of America (VOA)
Photo Credit : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: