शीर्ष ग्रैमी पुरस्कारों में टेलर स्विफ्ट और कान्ये वेस्ट भी जोड़े गए

रिकॉर्डिंग अकादमी ने मंगलवार को सूची प्रकाशित होने से ठीक 24 घंटे पहले ग्रेमी नामांकन की संख्या बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की, जिससे कान्ये वेस्ट, टेलर स्विफ्ट, एबीबीए और लिल नास एक्स जैसे कलाकारों को लाभ हुआ। तार्किक विकास के रूप में शीर्ष चार सामान्य श्रेणियों में नामांकित व्यक्तियों की संख्या आठ से बढ़कर दस हो गई। सोमवार को, प्रत्याशियों की अग्रिम सूचियां, जो आमतौर पर घोषणा से 24 घंटे पहले मीडिया को वितरित की जाती हैं, सामान्य से काफी बाद में आईं।

लिल नास एक्स द्वारा “मोंटेरो (कॉल मी बाय योर नेम)” और एबीबीए द्वारा एबीबीए का “आई स्टिल हैव फेथ इन यू” को वर्ष क्षेत्र के रिकॉर्ड में जोड़ा गया; स्विफ्ट के “एवरमोर” और वेस्ट के “डोंडा” को एल्बम ऑफ़ द ईयर फील्ड में जोड़ा गया; डोजा कैट के “किस मी मोर” और ब्रांडी कार्लाइल के “राइट ऑन टाइम” को साल के गाने के आखिरी मिनट में जोड़ा गया। सूची में जोड़े गए कलाकार अकादमी के सदस्यों में केवल नौवें और दसवें सबसे लोकप्रिय थे, जैसा कि संगठन के वोटिंग पार्टनर डेलॉइट द्वारा निर्धारित किया गया था।

लिंडा चॉर्नी ने इस सप्ताह समाचारों की सुर्खियों से जुड़ने वाले गूगल अलर्ट के लिए जागते हुए सुझाव दिया कि उन्हें अपने गीत “बोर” के लिए सर्वश्रेष्ठ अमेरिकी मूल प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया था, इस सप्ताह अंतिम नामांकन के बारे में अन्य मुद्दों को उठाया। स्क्रीनशॉट से पता चला कि चोनी के गीत को रोलिंग स्टोन द्वारा नामांकित व्यक्तियों की सूची में शामिल किया गया था। हालांकि, आधिकारिक सूची जारी होने के समय चोर्नी का गीत नामांकित व्यक्तियों में से नहीं था, और रियानोन गिडेंस के एक गीत को वह स्थान मिला जो उसका प्रतीत होता था। चोर्नी ने कुछ पत्रकारों से संपर्क किया जिन्होंने उनके लिए नामांकन का दावा करने वाला एक लेख प्रकाशित किया और उनमें से एक से माफी प्राप्त की, जिन्होंने कहा कि जानकारी को गलत स्रोत से काट दिया गया था, लेकिन उसे कोई जानकारी नहीं मिली है कि वह कौन है।

चोर्नी का मानना ​​​​है कि उन्हें नामांकन प्राप्त हुआ था – और स्पष्टीकरण की कमी के बावजूद इसे किसी भी तरह रद्द कर दिया गया था कि गलत समाचार स्रोतों ने उन्हें एक के साथ श्रेय क्यों दिया होगा। 2012 में सर्वश्रेष्ठ अमेरिकाना एल्बम के लिए नामांकित होने के बाद से चर्नी ने मतदान प्रक्रिया में बदलाव करने के लिए ग्रैमी को दंडित किया है, जो उन्हें लगता है कि उनके जैसे स्वयं-विमोचन संगीतकारों को बाहर रखने के लिए थे।

“आफ्टर ऑवर्स” और “ब्लाइंडिंग लाइट्स” में साल के सबसे सफल एल्बमों और हिट्स में से एक होने के बावजूद, द वीकेंड को पिछले साल किसी भी नामांकन से बेवजह छोड़ दिया गया था। डेबोरा दुगन, मेसन के पूर्ववर्ती, को हितों के स्पष्ट टकराव और बलात्कार के आरोप सहित यौन दुर्व्यवहार के कवर-अप दावों के कारण निकाल दिया गया था। अकादमी ने अंततः अपने “गुप्त” नामांकन समीक्षा पैनल से छुटकारा पा लिया, जिसने इस साल की शुरुआत में अधिकांश श्रेणियों के लिए अंतिम नामांकित सूची बनाई थी, लेकिन इनसाइडर ट्रेडिंग के बारे में वर्षों के आरोपों के बाद ही, जिसका समापन वीकेंड स्नब में हुआ। सूची अधिक से अधिक लंबी हो सकती है। पारदर्शिता के एक नए युग के मेसन के वादों के बावजूद, घोटाले जारी हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/news-photo/las-vegas-nv-november-21-2013-kurt-krieger-news-photo/529168430?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: