श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराकर एक दिवसीय श्रृंखला जीती

कोलंबो, श्रीलंका ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 125 रन से हराकर 19 महीने में पहली एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला जीती।

कम स्कोर वाले इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा और 80 ओवर में 19 विकेट गिरे। इसमें से 16 विकेट स्पिनरों ने चटकाए जो पुरुष एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में स्पिनरों द्वारा हासिल दूसरे सबसे अधिक विकेट हैं।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 203 रन बनाए लेकिन फिर दक्षिण अफ्रीका को 30 ओवर में 125 रन पर ढेर करके 78 रन से जीत दर्ज की।

श्रीलंका की ओर से पदार्पण कर रहे आफ स्पिनर महेश थीकसाना ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया और कुल 37 रन देकर चार विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने 38 रन देकर दो जबकि दुष्मंता चमीरा ने 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए। चमीरा ने 29 रन भी बनाए और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका की ओर से बल्लेबाजी में चरिथ असालंका ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। वह लगातार तीसरे अर्धशतक से चूक गए।

दक्षिण अफ्रीका ने स्पिनरों ने रिकॉर्ड 40 ओवर फेंके जो पिछले रिकॉर्ड से सात अधिक हैं। कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज ने 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा और उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (22) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : https://twitter.com/DuSh_Chameera/photo

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: