श्रीलंका, पाकिस्तान की सेनाओं ने आतंकवाद के खिलाफ किया संयुक्त अभ्यास

कोलंबो, श्रीलंका और पाकिस्तान की सेनाओं ने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को बढ़ाने और आतंकवाद के खिलाफ दोनों सेनाओं के समृद्ध अनुभवों को साझा करने के लिए 15 दिवसीय संयुक्त अभ्यास किया।

‘एक्स-शेक हैंड’ नामक अभ्यास श्रीलंका के उत्तरी मध्य प्रांत में सलियापुरा में आयोजित हुआ।

पाकिस्तान उच्चायोग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि अभ्यास में पाकिस्तान सेना के छह अधिकारियों और 35 अन्य कर्मियों तथा श्रीलंका सेना के चार अधिकारियों और 40 अन्य कर्मियों ने हिस्सा लिया।

विज्ञप्ति में कहा गया कि अभ्यास का मकसद द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करना और आतंकवाद के खिलाफ दोनों सेनाओं के समृद्ध अनुभवों को एक-दूसरे के साथ साझा करना था।

इस अवसर पर श्रीलंका के सेना प्रमुख जनरल शवेंद्र सिल्वा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान हर कठिन मौके पर श्रीलंका का सच्चा दोस्त रहा है और हमेशा श्रीलंका का साथ दिया है। हाल में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के खिलाफ भी पाकिस्तान ने श्रीलंका का समर्थन किया।’’

मानवाधिकार को लेकर श्रीलंका की जवाबदेही और सुलह-सफाई पर कार्रवाई के लिए पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएचआरसी) के प्रस्तावों पर पाकिस्तान समेत कुछ देशों ने श्रीलंका के पक्ष में मतदान किया था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फरवरी में श्रीलंका का दौरा किया था।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: