संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस को उनकी 40वीं पुण्यतिथि पर याद किया

मुम्बई, अभिनेता संजय दत्त ने सोमवार को अपनी मां एवं महान अभिनेत्री नरगिस दत्त को उनकी 40 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि अब वह वह हर रोज उन्हें याद आती हैं।

नरगिस का तीन मई, 1981 को 51 साल की उम्र में निधन हो गया था। उसके तीन दिन बाद संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज हुई थी।

संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस के साथ अपने बचपन का फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘‘ ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब मुझे आपकी याद नहीं आती , मां।’’

उनकी छोटी बहन प्रिया दत्त (54) ने भी सोशल मीडिया पर मां को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने लिखा, ‘‘ मां के चले जाने के बाद भी उनका दुलार हमेशा के लिए बना रहता है…. मां यह 40 वर्षों से हमारे पास है। आपके लिए हमारा प्यार हमेशा के लिए है।’’

उन्होंने इसी के साथ एक फोटा साझा किया जिसमें नरगिस अपने तीन बच्चों के बीच में बैठी नजर आ रही हैं।

कोलकाता में फातिमा अब्दुल राशिद के नाम से पैदा हुईं नरगिस ने 1935 में छह साल की उम्र में ‘तलाशे हक’ फिल्म से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा था।

तीन दशक के करियर में उन्होंने महबूब खान की ‘तकदीर’, ‘हुमायूं’, ‘ अनोखा प्यार’,‘ आग’ , ‘बरसात’, ‘अवारा’, ‘श्री 420’ , ऑस्कर नामित ड्रामा ‘ मदर इंडिया’ और ‘रात और दिन’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने 1958 में अभिनेता सुनील दत्त से शादी की और इस दंपति की तीन संतानें– संजय दत्त, नम्रता दत्त और प्रिया दत्त हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: