सऊदी अरब ने 17 मई से अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की अनुमति दी

17 मई से, सऊदी अरब अपनी वायु, समुद्र और भूमि सीमाएँ खोलेगा। सऊदी के जिन लोगों ने कोविड-19 टीकाकरण प्राप्त किया है, उन्हें विदेश में उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी, आंतरिक मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की।

मंत्रालय ने प्रतिबंध हटाने और नागरिकों को विदेश यात्रा करने के लिए प्राधिकरण द्वारा प्रतिरक्षित समझा जाने वाले तीन समूहों में से एक समूह में आने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की है। वैक्सीन की दो खुराक लेने वाले लोग, जिन्होंने यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले एक खुराक दी है, और जो पिछले छह महीनों के भीतर संक्रमण से उबर चुके हैं, वे पात्र हैं। मंत्रालय के अनुसार, 18 वर्ष से कम आयु के बहुत से लोग टीकाकरण प्राप्त नहीं कर रहे हैं, लेकिन केंद्रीय बैंक द्वारा अनुमोदित बीमा पॉलिसी होने पर वे 17 मई से यात्रा कर पाएंगे।

देश के बाहर यात्रा करने वाले सऊदी लोगों पर प्रतिबंध हटाने का निर्णय 17 मई को दोपहर 1:00 बजे प्रभावी होगा। सऊदी अरब में लगभग 419,000 वायरस के मामले और लगभग 7000 मौतें दर्ज की गई हैं।

सरकार ने प्रकोप के बाद से लोगों को विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। 34 मिलियन से अधिक लोगों की आबादी वाले देश में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने लगभग नौ मिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक देने का दावा किया है।

फोटो क्रेडिट : Flickr

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: