सऊदी अरब में वैक्सीन प्राप्त लोगों के लिए मनोरंजन गतिविधियों की अनुमति

जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी ने गुरुवार को घोषणा की कि जिन लोगों को नए कोरोनावायरस (कोविड-19) के खिलाफ टीका लगाया गया है, वे अपनी सामान्य गतिविधियों को जारी रखने में सक्षम होंगे।

इसमें कहा गया है कि मनोरंजन स्थलों को 40% की क्षमता पर खोलने की अनुमति दी जाएगी। पब्लिक हेल्थ अथॉरिटी द्वारा स्थापित प्रक्रियाओं के अनुसार, किंगडम बीमारी के प्रसार (वेकाया) को नियंत्रित करने के लिए स्थापित प्रतिबंधों को उठाना शुरू कर रहा है।

मनोरंजन कार्यक्रमों की मेजबानी करते समय, नियमों में कार्यक्रम के आयोजकों और दर्शकों के लिए निवारक कदम उठाने की आवश्यकताएं भी शामिल होती हैं। पर्यावरण, रोकथाम और सामाजिक दूरी; रिपोर्टिंग और निगरानी; जागरूकता; और कार्यान्वयन चार मुख्य बिंदु हैं।

तवक्कलना ऐप के अनुसार, जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उन्हें मनोरंजन कार्यक्रमों में जाने की अनुमति होगी। प्राधिकरण के अनुसार विभिन्न आयोजन क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और स्टरलाइज़र की आपूर्ति जैसे एहतियाती उपायों को पूरी तरह से लागू किया जाना चाहिए। सभी आयोजनों के लिए सभी टिकट ऑनलाइन पेश किए जाएंगे और सीमित होंगे, अधिकारियों के अनुसार, जिसमें यह भी कहा गया है कि आगंतुकों के लिए सटीक प्रवेश घंटे स्थापित किए जाने चाहिए।

उच्च तापमान या श्वसन संबंधी लक्षणों वाले आगंतुकों और ग्राहकों को प्रवेश करने से मना किया जाता है, और तापमान परीक्षण और श्वसन लक्षणों के बारे में पूछताछ सहित रिपोर्टिंग और निगरानी उद्देश्यों के लिए सभी प्रमुख प्रवेश द्वारों पर चेकपॉइंट स्थापित किए जाने चाहिए। जीईए ने कार्यक्रम के आयोजकों को भी सलाह दी कि वे इवेंट में उच्च तापमान वाले कर्मचारियों की किसी भी घटना की रिपोर्ट करें और उन्हें काम करने से प्रतिबंधित करें।

जीईए ने आयोजन में शामिल सभी लोगों से, जिसमें आयोजकों और आगंतुकों सहित, सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के नियमों का पालन करने का आग्रह किया। इसने कहा कि यह प्रतिभागियों और आयोजकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक कार्यक्रम की योजनाओं और प्रक्रियाओं की जांच में सहायता करने के लिए तैयार होगा।

फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: