सिंगापुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच पाबंदियों में कोई और ढील नहीं दी जाएगी: वित्त मंत्री

सिंगापुर, सिंगापुर में कोविड-19 के मामलों में हाल की वृद्धि के बीच वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश विभिन्न तरह की गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति देने को लेकर वर्तमान तैयारी की स्थिति में रहेगा और वह इस महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए टीकाकरण एवं परीक्षण पर भरोसा बनाये रखेगा।

सिंगापुर में कोविड-19 की स्थिति पर वोंग ने कहा कि फिलहाल पाबंदियों में न तो ढील देने की और न ही उन्हें सख्त करने की योजना है, क्योंकि उनका देश इस बीमारी के साथ जीने की स्थिति की ओर कदम बढ़ा चुका है।

स्ट्रेट टाइम्स की खबर के अनुसार वोंग की सह अध्यक्षता वाला बहुमंत्रालयी कार्य बल स्वास्थ्य प्रणाली को बहुत अधिक भार से बचाने के ‘आखिरी उपाय’ के तौर पर ही पाबंदियों को सख्त करेगा ।

कार्यबल में अपने सह अध्यक्षों– व्यापार एवं उद्योग मंत्री गान किम योंग एवं स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग के साथ डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में वोंग ने कहा कि कार्यबल फिलहाल पाबंदियों में ढील नहीं देगा और वह संक्रमण के शुरू होने से गंभीर रूप धारण करने की समयावधि पर ध्यान देगा।

शुक्रवार को सिंगापुर में कोविड-19 के 219 नये मामले सामने आये और संक्रमितों की संख्या 68,210 तक पहुंच गयी। देश में 55 लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं।

वोंग ने कहा कि हाल में मामले का बढ़ना अप्रत्याशित नहीं है, क्योंकि पहले पाबंदियों में दी गयी ढील के बाद अधिक लोग बाहर निकलने लगे हैं, लेकिन सिंगापुर नये चरण में है और बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: