सिंगापुर: सामूहिक आवासों में कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य नियमों में खामियों की जांच होगी

सिंगापुर, कोरोना वायरस के अधिक मामलों के मद्देनजर सिंगापुर का मानव संसाधन मंत्रालय स्वास्थ्य देखभाल संबंधी नियमों में खामियों की जांच कर रहा है। इनमें जुरोंग औद्योगिक क्षेत्र में प्रवासी कामगारों के लिए बने सामूहिक आवास में संक्रमितों के इलाज के लिए बने केंद्र में कोविड-19 पीड़ित कामगारों को भेजने में विलंब के आरोपों की जांच भी शामिल है।

मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि जालान तुकांग के एक सामूहिक आवास में स्वास्थ्य देखभाल संबंधी नियमों का उल्लंघन, चिकित्सीय मदद तक पहुंच की कमी और घटिया किस्म के भोजन समेत अन्य आरोपों के बाद फॉरवर्ड एश्योरेंस ऐंड सपोर्ट टीम के अधिकारी वहां के दौरे पर पहुंचे।

मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘ऐसे मरीजों को उपचार के लिए हम बेहतर स्वास्थ्य केंद्रों में भेज रहे हैं जिन्हें आगे की चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है।’’ उसने कहा कि चलित क्लिनिकल दलों को भी तैनात किया गया है जो जरूरतमंद कामगारों की मदद करेंगे। मंत्रालय ने कहा कि प्रवासी कामगारों का बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए वह सामूहिक आवास के संचालकों, कर्मचारियों समेत सभी पक्षकारों के साथ मिलकर काम करेगा।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को कोविड-19 के कुल 3,190 मामले आए जिनमें से 498 मामले सामूहिक आवासों में रहने वाले विदेशी कर्मचारियों के हैं। मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के कारण और नौ लोगों की मौत हुई। यहां संक्रमण के कुल 1,35,395 मामले हैं तथा मृतक संख्या 192 है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: