सोथबीज अपनी तरह की अनूठी डिजिटल कला की ऑनलाइन बिक्री शुरू करेगा

अपूरणीय टोकन के रूप में डिजिटल कला की बिक्री के साथ एक सार्वजनिक नीलामी, सोथबी का इरादा पारंपरिक कला संग्राहकों और क्रिप्टो उत्साही (एनएफटी) दोनों के लिए अपील करना है।

एनएफटी को स्वीकार करने के लिए एक प्रमुख नीलामी घर द्वारा ऑनलाइन बिक्री नवीनतम कदम है, जो एक प्रकार की ब्लॉकचेन-आधारित संपत्ति है जो एक डिजिटल चीज़ के स्वामित्व को साबित करती है।

3 से 10 जून तक, “नेटिवली डिजिटल: ए क्यूरेटेड एनएफटी सेल” होगी। इसमें 27 डिजिटल कलाकारों का काम शामिल है, जिसमें केविन मैककॉय का “क्वांटम” शामिल है, जो सोथबी द्वारा मई 2014 में विकसित पहले ज्ञात एनएफटी के रूप में वर्णित एक साधारण ज्यामितीय एनीमेशन है।

एलियन क्रिप्टोपंक एनएफटी “क्रिप्टोपंक #7523” भी बिक्री के लिए है। लार्वा लैब्स ने 2017 में क्रिप्टोपंक्स नामक 10,000 अद्वितीय पिक्सेल-कला के आंकड़ों का एक संग्रह बनाया। मांग के बाद विदेशी किस्मों में से नौ हैं, जिनमें से दो पहले ही $ 7 मिलियन (लगभग 50 करोड़ रुपये) से अधिक में बिक चुकी हैं।

एनएफटी प्रत्येक खरीद के लिए खरीदार के क्रिप्टोकुरेंसी वॉलेट में भेजा जाएगा; किसी भी भौतिक कलाकृति का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा। बोली $ 100 (लगभग रु। 7,300) से शुरू होती है और खरीदार नकद या बिटकॉइन और ईथर जैसी क्रिप्टोकरेंसी के साथ भुगतान कर सकते हैं।

अप्रैल में, सोथबी ने अपनी पहली एनएफटी नीलामी आयोजित की, जिसमें कलाकार “पाक” द्वारा डिजिटल टुकड़े 16.8 मिलियन डॉलर (लगभग 120 करोड़ रुपये) एकत्र किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: