स्टीफंस अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में, ओसाका की प्रतिद्वंद्वी हटी

न्यूयॉर्क, पूर्व चैंपियन अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने बुधवार को यहां दूसरे दौर में हमवतन कोको गॉफ को सीधे सेटों में हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई।

वर्ष 2017 की चैंपियन और दुनिया की 66वें नंबर की खिलाड़ी स्टीफंस ने 21वीं वरीय कोको के खिलाफ 6-4 6-2 से जीत दर्ज की।

दोनों मित्रों स्टीफंस और कोको ने मुकाबले के बाद एक दूसरे को गले लगाया। स्टीफंस ने इसके बाद खिलाड़ी और इंसान के रूप में कोको की तारीफ भी की।

स्टीफंस ने आर्थर ऐश स्टेडियम में मौजूद दर्शकों से कहा, ‘‘मुझे कोको पसंद है। मुझे लगता है कि सभी को पता है कि मुझे कोको पसंद है। मैच के बाद मैंने उसे कहा कि मैं उसे प्यार करती हूं। वह इतनी शानदार खिलाड़ी है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने उसे तब से बड़ा होते और खेलते हुए देखा है जब वह सिर्फ आठ साल की थी। ’’

स्टीफंस ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि उसका भविष्य शानदार है।’’

मैच के दौरान भारी बारिश के कारण आर्थर ऐश स्टेडियम की छत को बंद किया गया था। क्षेत्र में तूफान की चेतावनी भी दी गई थी।

खराब मौसम के कारण फ्लशिंग मिडोज पर सिर्फ एक और अन्य कोर्ट को ढका जा सकता है लेकिन बुधवार शाम तेज हवाओं के कारण इसमें परेशानी हुई। लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम की हटाई जा सकने वाली छत के कोनों से पानी अंदर आ रहा था जिसके कारण दो बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाले केविन एंडरसन और डिएगो श्वार्टजमैन के बीच मुकाबले को पहले सेट में 5-5 के स्कोर पर लगभग आधा घंटा रोकना पड़ा। यह मुकाबला दोबारा शुरू हुआ लेकिन श्वार्टजमैन जब 7-6, 1-0 से आगे थे तो इसे स्थगित करना पड़ा।

गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने तीसरे दौर में जगह बनाई जब उनकी दूसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी ओल्गा डेनिलोविच ने वायरल के कारण हटने का फैसला किया। वह हालांकि कोविड-19 से संक्रमित नहीं हैं।

पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप, गारबाइन मुगुरुजा और विक्टोरिया अजारेंका भी सीधे सेटों में जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे। मुगुरुजा अगले दौर में अजारेंका से भिड़ेंगी जो दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन के अलावा अमेरिकी ओपन में तीन बार की उप विजेता हैं। अजारेंका ने पिछले साल भी यहां फाइनल में जगह बनाई थी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: