स्टूडियो घिबली का हालिया एनिमेटेड फीचर ‘ईयरविग एंड द विच’ नेटफ्लिक्स द्वारा अधिग्रहित किया गया

नेटफ्लिक्स ने जापान में स्टूडियो घिबली की सबसे हालिया एनिमेटेड फिल्म “ईयरविग एंड द विच” के अधिकार हासिल कर लिए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान को समझौते से बाहर रखा गया है।फिल्म का निर्देशन स्टूडियो घिबली के प्रसिद्ध हयाओ मियाज़ाकी के बेटे मियाज़ाकी गोरो ने किया था, जिन्होंने “स्पिरिटेड अवे,” “माई नेबर टोटोरो,”, “पोर्को रोसो” और कई अन्य का भी निर्देशन किया था।

नई फिल्म एक मजबूत इरादों वाली छोटी लड़की का अनुसरण करती है जो एक अनाथालय में पली-बढ़ी है। उसका जीवन उल्टा हो जाता है जब उसे एक अजीब जोड़े द्वारा लिया जाता है और एक स्वार्थी चुड़ैल के साथ रहने के लिए मजबूर किया जाता है।

इयरविग की कहानी एक अंग्रेजी लेखक डायना वाईन जोन्स के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है, जिसमें निवा कीको और गुंजी एमी की पटकथा है और यह स्टूडियो घिबली की पहली पूर्ण 3डी सीजीआई फिल्म है।

फिल्म 18 नवंबर को स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी। ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर वाइल्ड बंच इंटरनेशनल और जीकेआईडीएस के माध्यम से विशेष रूप से कनाडा के लिए, नेटफ्लिक्स के पास अब कुल 21 स्टूडियो घिबली फिल्में हैं। 1985 में जापानी निर्देशकों इसाओ ताकाहाता और हयाओ मियाज़ाकी द्वारा इसकी स्थापना के बाद से, स्टूडियो घिबली ने 23 फीचर-लंबाई वाली फिल्मों का निर्माण किया है।

फोटो क्रेडिट : https://filmschoolrejects.com/studio-ghibli-movies-ranked/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: