स्पेन के न्यायाधीश ने कर चोरी मामले में शकीरा पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की

बार्सिलोना, कोलंबिया की गायिका शकीरा द्वारा कथित कर चोरी के मामले की जांच करने वाले स्पेन के न्यायाधीश ने उस पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की है। जांच में यह निष्कर्ष निकला कि ऐसे सबूत हैं कि पॉप स्टार ने देश में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया।

न्यायाधीश मार्को जुबेरियास ने अपने आदेश में लिखा है कि तीन साल की उनकी जांच में पाया गया कि इस मामले में शकीरा के खिलाफ अदालत में मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। इस फैसले के खिलाफ अपील की जा सकती है।

अभियोजकों ने दिसंबर 2019 में आरोप लगाया कि गायिका ने स्पेन में 2012 और 2014 के बीच 1.64 करोड़ डॉलर कर का भुगतान नहीं किया। पनामा में अपने आवास के बावजूद वह इस अवधि में स्पेन में रह रही थीं। शकीरा (44) ने जून 2019 में अपनी गवाही में किसी गड़बड़ी से इनकार किया था। शकीरा की जनसंपर्क टीम ने कहा था कि कर कार्यालय द्वारा बकाये के बारे में सूचित करने पर उन्होंने रकम का भुगतान कर दिया था।

कर चोरी के लिए दोष साबित होने पर शकीरा पर जुर्माना लग सकता है और जेल की सजा हो सकती है। हालांकि दो साल से कम कारावास होने पर न्यायाधीश पहली बार अपराध करने वाले गुनहगार की सजा माफ कर सकते हैं।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: