हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता नहीं

हिमाचल प्रदेश की यात्रा के लिए अब आरटी-पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने संकल्प लिया है कि राज्य में प्रवेश के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षणों की आवश्यकता नहीं होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू शाम 5 बजे से लागू होगा।

इस बीच, 14 जून को, स्टोर के घंटे बढ़ाने का निर्णय लिया गया, जिससे उन्हें सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रहने की अनुमति मिली। हालांकि शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रहेंगी।

कैबिनेट ने अंतर्राज्यीय सार्वजनिक परिवहन पर 50 प्रतिशत अधिभोग की अनुमति देते हुए धारा 144 को हटाने का भी निर्णय लिया है; धारा 144 भी हटा ली गई है। नतीजतन, स्थानीय निवासी और आगंतुक दोनों अधिक आसानी से यात्रा कर सकेंगे।

इसके अलावा, हिमालयी राज्य में सुरक्षित पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए, सरकार ने होटलों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आगंतुक कोविड नियमों के साथ-साथ पर्यटन विभाग और गृह मंत्रालय द्वारा प्रकाशित स्वच्छता आवश्यकताओं का पालन करें।

राज्य सरकार द्वारा 6 जून को स्थापित कड़े मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार, सभी होटल जिम और ऑडिटोरियम, साथ ही स्विमिंग पूल बंद रहने चाहिए, और सभी चिकित्सा संस्थान, आयुर्वेदिक संस्थान और दंत चिकित्सा संस्थान भी खुलेंगे। 23 जून। 28 जून से फार्मेसी और नर्सिंग स्कूल खुले रहेंगे, और राज्य में प्रवेश के लिए आरटी-पीसीआर नकारात्मक परीक्षण की आवश्यकता नहीं होगी।

फोटो क्रेडिट : https://www.tourmyindia.com/blog/interesting-facts-himachal-pradesh/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: