हैदराबाद हवाईअड्डे को सुरक्षित यात्रा के लिए एसीआई से मान्यता

हैदराबाद : जीएमआर समूह की अगुवाई वाले यहां के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को एसीआई से हवाईअड्डा स्वास्थ्य मान्यता मिली है। एसीआई (हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय परिषद) हवाई परिवहन उद्योग का वैश्विक संगठन है। हैदराबाद हवाईअड्डे को यह मान्यता सुरक्षा उपायों के लिए दी गई है।

जीएमआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र का पहला हवाईअड्डा है जिसे एसीआई से यह प्रतिष्ठित मान्यता मिली है। बयान में कहा गया है कि राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को यह मान्यता एसीआई एविएशन बिजनेस रिस्टार्ट एंड रिकवरी दिशानिर्देशों के अनुरूप स्वास्थ्य उपायों के आकलन तथा अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) तथा काउंसिल एविएशन रिकवरी टास्क फोर्स (कार्ट) की सिफारिशों तथा उद्योग के सर्वश्रेष्ठ व्यवहार की वजह से मिली है।

बयान में कहा गया है कि एसीआई के आकलन के तहत हवाईअड्डे पर यात्रियों तथा सभी टर्मिनल क्षेत्रों पर कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों पर गौर किया जाता है। इनमें आगमन, प्रस्थान, हस्तांतरण, परिवहन सेवाएं, खाद्य एवं बेवरेज सेवाएं, एस्केलेटर्स और एलिवेटर्स, लाउंज आदि सुविधाओं को देखा जाता है। भाषा

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: