हैरी और मेगन विश्व नेताओं की बैठक के बीच संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय गए

संयुक्त राष्ट्र, ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दुनियाभर के नेताओं के जुटने के बीच विश्व निकाय के एक शीर्ष अधिकारी से शनिवार को मुलाकात की।

दंपति उपमहासचिव अमीना मोहम्मद से बात करने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय आया। बाद में ये तीनों न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में ग्लोबल सिटीजन लाइव कंसर्ट में दिखाई दिए।

मेगन ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से रवाना होने पर कहा, ‘‘यह शानदार मुलाकात थी।’’

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि मोहम्मद ने दुनियाभर में टीकों के समान वितरण को बढ़ावा देने में दंपति के प्रयासों की तारीफ की और जलवायु, महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण, युवा भागीदारी तथा मानसिक स्वास्थ्य समेत अन्य मामलों से निपटने में मदद करने के लिए उनकी सराहना की।

संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक महासभा में विश्व के नेता एकत्रित हुए हैं हालांकि शाही परिवार के दंपति ने महासभा सत्र के संबोधनों में हिस्सा नहीं लिया।

मेगन कई साल पहले संयुक्त राष्ट्र की महिला एजेंसी से जुड़ी रही थी। हैरी 2010 में न्यूयॉर्क में यूनीसेफ के कार्यालय गए थे। हैरी और मेगन इस हफ्ते की शुरुआत में न्यूयॉर्क के एक स्कूल, विश्व व्यापार केंद्र के एक टावर और 11 सितंबर,2001 में हुए आतंकवादी हमलों से संबंधित एक संग्रहालय गए थे।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Getty Images

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: