हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन के दो सदस्यों ने इसे विषाक्त मानते हुए इस्तीफा दिया

गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स की देखरेख करने वाले हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) के दो सदस्यों ने संगठन को “विषाक्त” बताते हुए इस्तीफा दे दिया है।

वेंटिंग जू और डिडेरिक वैन हुगस्ट्रेटन ने अपने पत्र में लिखा है कि एसोसिएशन में रहना अब उनके लिए कोई विकल्प नहीं है। वे कई कारणों का हवाला देते हैं, जिसमें यह तथ्य भी शामिल है कि सदस्यता का बड़ा हिस्सा महत्वपूर्ण परिवर्तन के लिए प्रतिरोधी है, नए विविधता नियमों को “नीचे पानी” दिया गया है और “प्रतिशोध, आत्म-व्यवहार, भ्रष्टाचार और मौखिक दुर्व्यवहार का डर” अभिन्न बना हुआ है।

उनका मानना ​​​​है कि एचएफपीए एक जहरीले वातावरण का समर्थन करना जारी रखता है जो पेशेवर पत्रकारिता को नुकसान पहुंचाता है। अन्य सदस्यों द्वारा सदस्यों को धमकाना अनियंत्रित और बिना दंड के जाने दिया जाता है। कई सदस्यों का मानना ​​है कि वे कलाकारों और प्रचारकों के उत्पीड़न के परिणामस्वरूप पीड़ित हैं, एक ऐसा रवैया जो आत्म-प्रतिबिंब या परिवर्तन सुनिश्चित नहीं करता है।

वैन हुगस्ट्रेटन एनआरसी हैंडल्सब्लैड और हेट फाइनेंसियल डैगब्लैड सहित कई डच आउटलेट्स के लिए एक निर्माता और स्वतंत्र योगदानकर्ता हैं, और एचएफपीए के पूर्व बोर्ड सदस्य हैं। जू न्यूयॉर्क स्थित व्यापार प्रकाशन वर्ल्ड स्क्रीन के लिए एक रिपोर्टर हैं, जबकि वैन हुगस्ट्रेटन कई डच आउटलेट्स में निर्माता और फ्रीलांस योगदानकर्ता हैं, जिनमें एनआरसी हैंडल्सब्लैड और हेट फाइनैंसीले डैगब्लैड शामिल हैं। जू और वैन हुगस्ट्रेटन “आज और कल के पत्रकारों के लिए एक पारदर्शी, पेशेवर और समावेशी संगठन” बनाना चाहते हैं।

चूंकि एलए टाइम्स ने 2021 गोल्डन ग्लोब्स के दिन एचपीएफए ​​को उजागर किया, भ्रष्टाचार और गलत कामों के आरोपों के साथ-साथ किसी भी अश्वेत सदस्य की अनुपस्थिति के कारण, एचपीएफए ​​की आलोचना की गई है।

 इसके बाद संगठन का उद्योग बहिष्कार किया गया, जिसके परिणामस्वरूप 2022 ग्लोब्स टीवी प्रसारण रद्द कर दिया गया। टॉम क्रूज़ और स्कारलेट जोहानसन, दूसरों के बीच, उनकी निंदा में मुखर रहे हैं। एचएफपीए स्पष्ट प्रतिक्रिया देने में विफल रहा है, और इसकी सुधार पहलों की शक्तिशाली उद्योग समूहों द्वारा आलोचना की गई है।

फोटो क्रेडिट : https://www.rollingstone.com/movies/movie-news/golden-globes-tom-cruise-nbc-diversity-1167577/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: