होंडा 2021 सीज़न के अंत में एफ 1 भागीदारी को समाप्त करने के लिए

होंडा मोटर कं, लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसने 2021 सीज़न के अंत में बिजली इकाई आपूर्तिकर्ता के रूप में एफआईए 1 फॉर्मूला वन (एफ 1) विश्व चैम्पियनशिप में अपनी भागीदारी समाप्त करने का निर्णय लिया है।

ताकाहिरा हाचिगो / राष्ट्रपति, प्रतिनिधि निदेशक और होंडा मोटर कंपनी के सीईओ द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, “ऑटोमोबाइल उद्योग के महान परिवर्तन के एक सौ साल की अवधि में गुजरने के बाद, होंडा ने“ प्राप्ति ”के लिए प्रयास करने का फैसला किया है 2050 तक कार्बन न्यूट्रैलिटी यह लक्ष्य होंडा की पर्यावरणीय पहलों के हिस्से के रूप में लिया जाएगा जो कि एक गतिशीलता निर्माता के रूप में होंडा की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है।

इस अंत में, होंडा को अपने कॉर्पोरेट संसाधनों को अनुसंधान और विकास में भविष्य की बिजली इकाई और ऊर्जा प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों में ईंधन सेल वाहन (एफसीवी) और बैटरी ईवी (बीईवी) प्रौद्योगिकियों सहित, जो कार्बन-मुक्त होगा प्रौद्योगिकियों। इस कदम के एक हिस्से के रूप में, इस साल अप्रैल में, होंडा ने एक नया केंद्र बनाया जिसे इनोवेटिव रिसर्च एक्सीलेंस, पावर यूनिट और एनर्जी कहा जाता है।

होंडा अपने ऊर्जा प्रबंधन और ईंधन प्रौद्योगिकियों के साथ-साथ बिजली की इकाई और ऊर्जा प्रौद्योगिकियों के इस क्षेत्र में एफ 1 गतिविधियों के माध्यम से प्राप्त ज्ञान को आवंटित करेगा और कार्बन तटस्थता के भविष्य की प्राप्ति पर ध्यान केंद्रित करते हुए पहल करेगा। इस अंत के बाद, होंडा ने एफ 1 में अपनी भागीदारी समाप्त करने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: