11वीं फाइनल मूवी के बाद भी फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी जारी रहेगी : जस्टिन लिन

फास्ट एंड फ्यूरियस 9 के निर्देशक जस्टिन लिन चाहते हैं कि फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी ग्यारहवीं और अंतिम फिल्म के बाद भी जारी रहे। लिन ने फ्रैंचाइज़ी में पाँच फ़िल्मों का निर्देशन किया है, जिससे वे फ्रैंचाइज़ी के गॉडफादर बन गए हैं। वह श्रृंखला की अंतिम दो फिल्मों को भी निर्देशित करेंगे, जो आने वाले वर्षों में रिलीज होंगी।

द फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी की शुरुआत 2001 में रॉब कोहेन की द फास्ट एंड द फ्यूरियस के साथ हुई थी। फिल्म ने एलएपीडी पुलिस वाले ब्रायन ओ’कॉनर (पॉल वॉकर) और खतरनाक स्ट्रीट ठग डोमिनिक टोरेटो (विन डीजल) को दो रेस कार रेसर्स के रूप में पेश करके प्वाइंट ब्रेक मॉडल को बदल दिया, जो अंततः भागीदार बन गए। प्रत्येक बाद के अध्याय के साथ, श्रृंखला लगातार अधिक धमाकेदार और भव्य बन गई, और अधिक कार्रवाई प्रदान की और लगातार अपने बढ़ते कलाकारों के बीच परिवार के महत्व पर जोर दिया। फास्ट सागा 2023 और 2024 में दो फिल्मों के साथ रैप करने के लिए तैयार है, नौ फिल्मों और एक बड़े बॉक्स ऑफिस पर।

लिन ने अपने अभिनेताओं के साथ उनकी भूमिकाओं के बारे में कई बातचीत की है और उनका मानना ​​है कि मेनलाइन श्रृंखला समाप्त होने के बाद भी, स्ट्रीमिंग क्षेत्र में कहानियों का पता लगाने के लिए बहुत जगह है।

यूनिवर्सल ने पहले ही प्रदर्शित कर दिया है कि फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रैंचाइज़ी मुख्य श्रृंखला के बाहर कुछ हद तक मौजूद हो सकती है। उदाहरण के लिए, अपनी शुरुआत के समय, द फास्ट एंड द फ्यूरियस: टोक्यो ड्रिफ्ट फिल्मों की मुख्य श्रृंखला के अलावा एक स्वतंत्र इकाई थी, और यह आज भी जीवित है, हान और संक्षिप्त डोम की शुरूआत के लिए बचाओ फिल्म के अंतिम क्षणों में उपस्थिति। इसके अलावा, हॉब्स एंड शॉ और फास्ट एंड फ्यूरियस स्पाई रेसर्स जैसे शो प्रदर्शित करते हैं कि श्रृंखला कैसे बाहर जा सकती है और ऐसी कहानी प्रस्तुत कर सकती है जो ब्रायन और डोम के बारे में नहीं हैं।

बेशक, फास्ट एंड फ्यूरियस 11 की मुख्य कहानी खत्म होने के बाद, प्रशंसकों को इंतजार करना होगा और देखना होगा कि फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी के लिए भविष्य क्या है। चाहे वह अतिरिक्त हॉब्स एंड शॉ फिल्में हों, खलनायक-केंद्रित स्पिनऑफ जैसे कि सिफर चित्र स्पष्ट रूप से विकास में हो, या स्ट्रीमिंग दुनिया में बताई गई छोटी कहानियां हों, लिन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह फ्रैंचाइज़ी के आगे जो कुछ भी करता है उसका हिस्सा बनना चाहता है। F9 वर्तमान में डिजिटल पर उपलब्ध है, और ब्लू-रे और डीवीडी 21 सितंबर को जारी किया जाएगा।

फोटो क्रेडिट : https://indianexpress.com/article/entertainment/hollywood/fast-and-furious-9-crosses-500-million-dollars-mark-first-film-since-covid-19-to-do-so-7389331/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: