15 स्नैचिंग अपराध करने के आरोप में फाइव स्टार होटल का कर्मचारी गिरफ्तार

दक्षिण दिल्ली के आसपास 15 से अधिक स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में दक्षिण जिला पुलिस ने एक शीर्ष पांच सितारा होटल से 35 वर्षीय शेफ को हिरासत में लिया है। उससे छीनी गई चेन खरीद रहे एक जौहरी को भी पकड़ा गया है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणी जिला) अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, आरोपियों की पहचान शेफ हरीश चौहान और जौहरी राजेंद्र अग्रवाल के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि 2006 में दिल्ली विश्वविद्यालय के दक्षिण परिसर से स्नातक होने के बाद, हरीश ने पूसा से तीन साल की होटल प्रबंधन की डिग्री हासिल की और आईजीआई हवाई अड्डे पर ओबेरॉय में शेफ के रूप में काम करना शुरू किया। उसने दो साल पहले इंटरनेट ऐप्स का उपयोग करके जुआ खेलना शुरू किया और बहुत सारा पैसा खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण कर्ज हो गया।

ठाकुर ने कहा कि कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने सुबह-शाम एमबी रोड पर साकेत मेट्रो स्टेशन और अंबेडकर नगर बस टर्मिनल के आसपास सॉफ्ट टारगेट से कीमती सामान लूटने का फैसला किया। उसके पास एक उज्ज्वल दिमाग, एक पतला फ्रेम है, और एक पेशेवर एथलीट की तरह दौड़ता है। इन विशेषताओं ने उसे एक भेड़िये की तरह एक कुख्यात और हताश लुटेरा बना दिया, और उसने अकेले अभिनय किया।

ठाकुर ने कहा कि स्नैचर द्वारा छीनने की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें स्नैचर मुख्य रूप से सुबह की सैर पर महिलाओं को निशाना बनाते हैं और शाम को काम से लौटते हैं। पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर अतुल त्यागी और सब-इंस्पेक्टर संजय सिंह ने टीम गठित की. टीम ने पिछले दो महीनों के 200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और कुछ अहम सुराग मिले।

उन्हें यह भी सूचना मिली थी कि हरीश के पास हथियार है। जब वह एमबी रोड पर पहुंचा तो पुलिस ने उसके लिए जाल बिछाया और उसे हिरासत में ले लिया। उसने अपनी बंदूक खींचने की कोशिश की, लेकिन उसके पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उसे काबू कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने चोरी की तीन सोने की चेन अग्रवाल को बेचने की बात स्वीकार की, जो नेब सराय पड़ोस में एक जौहरी की दुकान के मालिक हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.publicdomainpictures.net/en/view-image.php?image=166357&picture=hands-in-handcuffs

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: