2022 में 13 मार्च को होगा बाफ्टा पुरस्कार समारोह

लंदन, ब्रिटिश फिल्म एवं टेलीविजन अकादमी पुरस्कार(बाफ्टा) ने 2022 में होने वाले अपने वार्षिक पुरस्कार समारोह की तारीख की घोषणा कर दी है। बाफ्टा ने सोमवार को कहा कि यह समारोह 13 मार्च 2022 को आयोजित किया जाएगा।

बाफ्टा की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक ब्रिटेन में इस पुरस्कार समारोह का प्रसारण बीबीसी वन द्वारा किया जाएगा। पारंपरिक रूप से प्रत्येक वर्ष मार्च में होने वाला बाफ्टा पुरस्कार समारोह इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण अप्रैल में आयोजित किया गया था। पुरस्कार समारोह के लिए अभी तक किसी निश्चित आयोजन स्थल की पुष्टि नहीं की गयी है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों से पुरस्कार समारोह का आयोजन रॉयल अलबर्ट हॉल में किया जा रहा है।

2021 के बाफ्टा पुरस्कार समारोह में क्लो झाओ को ‘नोमैडलैंड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला था जबकि फिल्म की प्रमुख अभिनेत्री फ्रांसिस मैकडोरमैंड को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया था। इसके अलावा एंथनी हॉपकिंस ने ‘‘द फादर’’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता बाफ्टा पुरस्कार जीता था।

बाफ्टा ने कहा कि आगामी कुछ समय के भीतर पुरस्कार समारोह 2022 के संपूर्ण कार्यक्रम और पात्रता संबंधी जानकारी की घोषणा की जाएगी।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: