2040 तक ब्रिटिश लग्जरी फैशन हाउस बरबेरी ने जलवायु सकारात्मक बनने की प्रतिज्ञा की

जलवायु तटस्थता की तुलना में बरबेरी के अधिक लक्ष्य हैं। ब्रिटिश डिजाइन फर्म ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 2040 तक जलवायु सकारात्मक होने की योजना बना रही है, जिससे वह ऐसा करने वाला पहला प्रीमियम ब्रांड बन गया है। ब्रिटिश लग्जरी फैशन फर्म शुद्ध सकारात्मक पर्यावरणीय प्रभाव रखने की प्रतिज्ञा करने वाली उद्योग की पहली कंपनी बन गई है।

महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने के लिए, ब्रांड कार्बन ऑफसेट से परे जाने और ऐसे कार्यक्रम स्थापित करने की योजना बना रहा है जो वास्तव में वातावरण से अधिक कार्बन डाइऑक्साइड को हटाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप शुद्ध-सकारात्मक पर्यावरणीय प्रभाव पड़ता है।

शुरू करने के लिए, निगम अपनी आपूर्ति श्रृंखला में उत्सर्जन को 2030 तक 46 प्रतिशत (30 प्रतिशत के पिछले लक्ष्य से ऊपर) कम करेगा, पेरिस समझौते की 1.5 डिग्री सेल्सियस योजना के अनुकूल घर के विज्ञान-आधारित लक्ष्यों को बनाए रखेगा। कंपनी पारिस्थितिकी तंत्र-बहाली परियोजनाओं में निवेश करते हुए कम कार्बन मुद्रण समाधानों के उपयोग को बढ़ाने की भी योजना बना रही है।

बरबेरी पुनर्जनन कोष की स्थापना कंपनी की 2040 महत्वाकांक्षा के हिस्से के रूप में उन कार्यक्रमों में निवेश करने के लिए की गई थी जो पर्यावरण से कार्बन को हटाते हैं और जलवायु परियोजनाओं को निधि देते हैं जो कमजोर फ्रंटलाइन समुदायों को लाभान्वित करते हैं। बरबेरी गैर-सरकारी संगठनों, साथियों और सांसदों के सहयोग से फैशन क्षेत्र में बदलाव के लिए लड़ने की भी योजना बना रहा है।

कार्बन कम करने के प्रयासों के लिए बरबेरी कोई अजनबी नहीं है, उनमें से दस को पहले ही लागू कर दिया गया है। अपने श्रेय के लिए, कंपनी की योजना अगले साल तक कार्बन न्यूट्रल होने की है, और इसके सभी कार्यक्रमों और संगीत कार्यक्रमों को 2019 से कार्बन न्यूट्रल प्रमाणित किया गया है। इस बीच, देश की बिजली का 93% नवीकरणीय ऊर्जा के लिए है। लेबल की नई जलवायु-अनुकूल रणनीति शेष व्यवसाय के लिए एक मॉडल के रूप में काम कर सकती है।

फोटो क्रेडिट : https://www.luxurydaily.com/burberry-forecasts-positive-growth-for-2021/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: