7 बार के एमी.विजेता एड असनर का 91 वर्ष की उम्र में निधन

डी असनर, सात बार के एमी विजेता, जिन्होंने सिटकॉम “द मैरी टायलर मूर शो” में लू ग्रांट की भूमिका निभाई और 2009 की एनिमेटेड तस्वीर “अप” में देर से करियर कायाकल्प खोजने से पहले घंटे भर के नाटक “लू ग्रांट” का निधन हो गया, वे 91 वर्ष के थे।

“द मैरी टायलर मूर शो” पर कठिन बात करने वाले टीवी न्यूज़रूम बॉस लू ग्रांट के रूप में अपना बड़ा ब्रेक उतरने से पहले, जहां उन्होंने सहायक अभिनेता के लिए तीन एम्मी जीते, असनर ने श्रृंखला टेलीविजन और फिल्मों में एक चरित्र अभिनेता के रूप में वर्षों बिताए थे। जब सिटकॉम समाप्त हो गया, तो उन्होंने एक और अधिक गंभीर घंटे की श्रृंखला में उसी चरित्र के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया, जिससे उन्हें प्रमुख अभिनेता के लिए दो एमी नामांकन और कुल पांच नामांकन प्राप्त हुए। लघु-श्रृंखला “रिच मैन, पुअर मैन” और “रूट्स” में उनकी भूमिकाओं के लिए, अभिनेता को दो और एम्मी मिले, जिससे उनकी कुल संख्या सात हो गई।

वह हाल ही में “ग्रेस एंड फ्रेंकी,” “कोबरा काई,” और “अमेरिकन डैड!” साथ ही आवाज दे रहे हैं।

उदार कारणों में उनकी भागीदारी और 1981 से 1985 तक स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड के अध्यक्ष के रूप में सेवा करने के लिए उन्हें उद्योग में बहुत सम्मानित किया गया था। हाल के वर्षों में वे वर्तमान एसएजी-एफ़टीआरए नेतृत्व शासन के विरोध में मुखर रहे थे। दिसंबर में, असनर उन दस अभिनेताओं में से एक थे, जिन्होंने संघ की स्वास्थ्य योजना में बदलाव को लेकर एक वर्ग-कार्रवाई के मुकदमे में संघ पर मुकदमा दायर किया था।

असनर ने दूसरी बार निर्माता सिंडी गिलमोर से शादी की और दो बार तलाक ले लिया। वह चार बच्चों, मैथ्यू, लिज़ा, केट और चार्ल्स से बचे हैं।

फोटो क्रेडिट : https://www.latestly.com/agency-news/rip-ed-asner-emmy-award-winning-legendary-actor-and-the-voice-behind-carl-from-the-movie-up-passes-away-at-91-2795170.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: