70% नागरिकों को टीका लगने पर यात्रा प्रतिबंध को हटाने की योजना

हवाई सरकार डेविड इगे ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य की 70 प्रतिशत आबादी को बीमारी के खिलाफ टीका लगाया गया है, राज्य को अब आगंतुकों के लिए संगरोध या सीओवीआईडी ​​​​-19 परीक्षण की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एक बार उस सीमा तक पहुंचने के बाद, हवाई भी अपने जनादेश को निलंबित कर देगा कि लोग घर के अंदर मास्क पहनते हैं।

हवाई स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट के अनुसार, राज्य की 59 प्रतिशत आबादी ने कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक प्राप्त की है, जिसमें से 52 प्रतिशत ने अपना आहार पूरा कर लिया है।

राज्य अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों द्वारा प्रदान किए गए डेटा के बजाय अपने स्वयं के डेटा का उपयोग करके प्रतिबंधों में ढील देने के लिए थ्रेसहोल्ड की गणना कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. लिब्बी चार के अनुसार हवाई के आँकड़े अधिक सटीक हैं। उनके अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि सीडीसी ने हवाई की कुछ खुराकों की दोहरी गणना की है। राज्य के बाहर से प्रवेश करने वाले यात्रियों को वर्तमान में संगरोध में 10 दिन बिताने होंगे या द्वीपों को संगरोध से मुक्त करने के लिए प्रस्थान से पहले किए गए एक नकारात्मक कोविड-19 परीक्षण के दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

इगे ने कहा कि एक बार हवाई की 60 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण हो जाने के बाद, राज्य यात्रियों को संगरोध से बचने में सक्षम करेगा यदि वे यह साबित कर सकते हैं कि उन्हें संयुक्त राज्य में टीका लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: