अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानें जल्द ही गोवा पहुंचने की उम्मीद

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लंबे समय तक मुंबई और फिर गोवा के लिए उड़ान नहीं भरनी पड़ेगी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानें जल्द ही गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगी। इस बात का खुलासा मुख्यमंत्री ने उत्तरी गोवा जिले में एक सरकारी समारोह के दौरान किया।

मुख्यमंत्री सावंत के अनुसार, जब राज्य 31 अक्टूबर तक 100% टीकाकरण प्राप्त कर लेगा, तो घरेलू और विदेशी यात्री गोवा जाने के लिए अधिक आश्वस्त होंगे।

गोवा के प्रशासन ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में विदेशी चार्टर उड़ानों को फिर से शुरू करने की अनुमति मांगी है। “जब हम घोषणा करते हैं कि हम 100 प्रतिशत सुरक्षित टीकाकरण राज्य हैं,” जब हम घोषणा करते हैं कि हम 100 प्रतिशत सुरक्षित टीकाकरण राज्य हैं, तो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक यहां आएंगे। हम 31 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा कर लेंगे।”

उन्होंने सभी को दूसरा टीकाकरण कराने की भी सिफारिश की।

गोवा लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों आगंतुकों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल रहा है, खासकर साल के अंत के करीब। गोवा राज्य अपनी नाइटलाइफ़, कैसीनो, शांत स्थानों और मनोरम गोअन भोजन के लिए जाना जाता है। महामारी का राज्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए टीकाकरण अभियान पूरे जोरों पर है कि राज्य का पर्यटन भविष्य खतरे में न पड़े।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/photo/india-goa-silhouette-of-plane-at-airport-royalty-free-image/sb10068476a-001?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: