कोविड अलग तरह का युद्ध, सेना ने मदद पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी : जनरल नरवणे

श्रीनगर, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड एक अलग तरह का युद्ध है और सेना ने अपने हर संसाधन का इस्तेमाल करते हुए देश के लोगों को राहत पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी।

उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि सेना द्वारा तैयार किये गए आधारभूत ढांचे से देश को तीसरी लहर से निपटने में मदद मिलेगी।

जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौटने से पहले पत्रकारों के एक चुनिंदा समूह से बात करते हुए जनरल नरवणे ने कहा कि वह यह देखकर खुश हैं कि देश में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हम दूसरी लहर पर काबू पाने के रास्ते में हैं और पिछले महीने-डेढ़ महीने के दौरान हमनें जो क्षमताएं विकसित की हैं, मुझे लगता है कि उसके आधार पर हम तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिये ज्यादा तैयार हैं। यह लहर आ भी सकती है और नहीं भी।”

उन्होंने कोविड को एक अलग तरह की जंग बताया जिससे देश लड़ रहा है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि कोई ऐसा परिवार होगा जो कोविड से प्रभावित न हुआ हो। और इसलिये, सशस्त्र बलों के तौर पर यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस मुश्किल वक्त में अपने नागरिकों की मदद के लिये जो मदद कर सकते हैं करें।”

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: