टोरंटो कला महोत्सव की इस सप्ताह के अंत में वापसी

इसे वर्षों से टोरंटो कला महोत्सव के रूप में जाना जाता है, लेकिन हर साल इसमें कला और शिल्प, संगीत और मनोरंजन की विविध रेंज दिखाई देती है। एक महामारी से प्रेरित रुकावट के बाद, टोरंटो कला महोत्सव, अब अपने 43 वें वर्ष में, शनिवार और रविवार को फिर से शुरू होगा।

इसके पीछे स्वयंसेवी समूह जूली ऑल्ट ने कहा कि वह और टोरंटो में फोकस के अन्य सदस्यों ने इस साल की योजनाओं के साथ सावधानी से आगे बढ़े, जो उनके प्रयासों के बारे में जानने वाले अन्य लोगों के उत्साह से बढ़ा।

मेला सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा। शनिवार और दोपहर से शाम 5 बजे तक। रविवार को नॉर्थ थर्ड, मार्केट और मुख्य सड़कों के साथ-साथ शहर के गज़ेबो कॉमन्स में। फेस्टिवल में जाने वाले लोग कई तरह के सैंडविच, डेसर्ट और रिवरव्यू ओ, टोरंटो हाई स्कूल बैंड पेरेंट्स और टोरंटो लायंस क्लब के सदस्यों द्वारा तैयार किए गए अन्य भोजन का नमूना लेने में सक्षम होंगे।

टोरंटो लायन जे फोस्टर के अनुसार, क्लब एक बार फिर रिवरव्यू यूनाइटेड मेथोडिस्ट चर्च से सड़क पर बारबेक्यू किए गए चिकन भोजन प्रदान करेगा। उनकी कीमत $ 10 है और इसमें चिकन, बेक्ड आलू, साइड और बन शामिल हैं, जिसमें पेय अलग से पेश किए जाते हैं। इन्हें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेचा जाएगा। फोस्टर के अनुसार, क्लब प्रति दिन 100 टिकट बेचने के लिए तैयार है और आमतौर पर उन सभी को बेचता है।

सप्ताहांत के दौरान टोरंटो ऐतिहासिक संग्रहालय भी खुला रहेगा। वर्षों से जेम सिटी में जीवन के विभिन्न पहलुओं का प्रतिनिधित्व करने वाली वस्तुओं के अलावा, आगंतुकों को जेम सिटी में रहने वाले निवासियों के बारे में कई चीजों की सूची के साथ टोट बैग मिलेंगे।

शनिवार की सुबह के उद्घाटन उत्सव के दौरान, लायंस अपने लिटिल मिस लायन पेजेंट के विजेता और उसके दरबार को भी प्रस्तुत करेगा, जिसमें टोरंटो हाई स्कूल रेड नाइट्स मार्चिंग बैंड द्वारा एक प्रदर्शन शामिल होगा।

कछुआ दौड़, जिसमें कई पृष्ठों के विजेताओं को निर्धारित करने के लिए गिने-चुने प्लास्टिक कछुओं को चुना जाता है, पिछले वर्षों की भावना को जीवित रखने के लिए टोरंटो समूह के प्रयासों में फोकस का एक उदाहरण है। “दौड़” रविवार को त्योहार के अंत के पास होगी, लेकिन विजेताओं को उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।

समूह 50-50 ड्राइंग के लिए टिकट भी बेचेगा, $ 500, $ 100 और $ 75 के नकद पुरस्कारों के लिए चित्र, और गज़ेबो कॉमन्स में भाग लेने वाले विक्रेताओं द्वारा दान किए गए विभिन्न पुरस्कारों के लिए प्रति घंटा ड्रॉ भी निकालेगा। ड्रॉइंग और टोरंटो आर्ट फेस्टिवल टी-शर्ट की बिक्री से होने वाली आय टोरंटो के भविष्य के सामुदायिक कार्यक्रमों में फोकस में जाएगी।

फोटो क्रेडिट : https://www.arttoronto.ca/en/about.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: