दार्जिलिंग का घूम महोत्सव शुरू

दार्जिलिंग पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए घूम क्षेत्र में पर्यटन कार्यक्रम का आयोजन दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) द्वारा किया जा रहा है, जो अन्य दार्जिलिंग रेलवे स्टेशनों के साथ मिलकर पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) का हिस्सा है। 5 दिसंबर को दुनिया भर से यात्रियों को आकर्षित करने का प्रयास करने वाले इस आयोजन का समापन होगा। सरकार के अनुसार, डीएचआर से भारतीय रेलवे की आय में भी वृद्धि होने की उम्मीद है।

डीएचआर पहले से ही इस क्षेत्र में कुछ मजेदार टॉय ट्रेन की सवारी की पेशकश करता है, जैसे कि जॉयराइड्स, जंगल-टी सफारी, और न्यू जलपाईगुड़ी – दार्जिलिंग यात्री ट्रेन, कुछ नाम। महोत्सव में स्थानीय कलाकारों, कलाकारों और कारीगरों का एक बड़ा मंच होगा।

त्योहार को तीन खंडों में विभाजित किया जाएगा: संस्कृति, साहसिक कार्य और पर्यटन।

स्टेशनों के साथ-साथ दार्जिलिंग के प्रसिद्ध चौरास्ता में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। लोक नृत्य, संगीत प्रदर्शन, स्टैंड-अप कॉमेडी, नाटक और प्रतिभा शो सभी उत्सव का हिस्सा हैं।

हर सप्ताह सुबह हेरिटेज वॉक आयोजित की जाएगी, साथ ही माउंटेन बाइकिंग और एक ट्रैकथॉन भी आयोजित किया जाएगा। इन आकर्षक आयोजनों की मेजबानी के लिए डीएचआर ने कई संगठनों के साथ मिलकर काम किया है। स्थानीय विक्रेताओं/विक्रेताओं को अपनी प्रतिभा, हस्तशिल्प और कला के अन्य कार्यों को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

फोटो क्रेडिट : https://www.gettyimages.in/detail/photo/steam-train-enthusiasts-on-the-darjeeling-toy-trai-royalty-free-image/503908231?adppopup=true

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: