सिंगापुर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नए दिशा-निर्देश लागू

सिंगापुर, सिंगापुर में आर्थिक गतिविधियों की धीरे-धीरे दोबारा शुरूआत होने के बीच, एक बार फिर कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण चिंतित स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से एक दिन में केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया है, जबकि बुधवार से कार्यस्थलों पर सामाजिक समारोहों की अनुमति नहीं होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार शाम एक बयान में कहा, ‘‘ नियोक्ताओं को अपने कर्मचारियों से कम से कम 14 दिन तक घर से काम कराना होगा…’’ मंत्रालय ने इस बात पर जोर दिया कि घर से काम करने वाले कर्मचारी सामाजिक कार्यक्रमों में जाने से बचें और जरूरत होने पर ही घर से निकलें।

‘चैनल न्यूज एशिया’ के अनुसार, सिंगापुर में हाल ही में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद ही ये कदम उठाए गए हैं। पिछले सप्ताह करीब 600 मामले सामने आ रहे थे, वहीं इस सप्ताह 1200 से अधिक मामले सामने आए।

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, सिंगापुर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘‘ हम सभी लोगों से, खासकर बुजुर्ग, या बुजुर्गों के साथ रह रहे लोगों से आग्रह करते हैं कि अगले दो सप्ताह तक गैर-जरूरी काम के लिए बाहर ना निकलें।’’

इसने कहा कि सभी को कम लोगों के साथ ही सम्पर्क रखना चाहिए और एक दिन में वे केवल एक ही सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हों।

सिंगापुर में सोमवार को कोविड-19 के 241 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 68,901 हो गई थी। देश में संक्रमण से अभी तक 55 लोगों की मौत हुई है।

क्रेडिट : पेस ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया
फोटो क्रेडिट : Wikimedia commons

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: